itemtype="https://schema.org/Blog" itemscope>

Yes Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030, 2040 In Hindi

Yes Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030, 2040 In Hindi:

Yes bank share price target
Yes bank share price target

आईए जानते हैं YES BANK SHARE PRICE TARGET आने वाले कुछ सालों के लिए क्या रह सकते हैं। येस बैंक इंडिया के बड़े बैंकों में से एक बैंक है। इसी कारण से इन्वेस्टर्स हमेशा इसमें इंटरेस्ट लेते हैं।

लेकिन पिछले कुछ समय से Yes Bank काफी चर्चाओं में रहा है। और इसकी खास वजह यह है कि इसकी कीमत कुछ समय पहले ₹380 रुपए चल रही थी लेकिन आज यही शेयर ₹30 से भी कम कीमत पर ट्रेड कर रहा हैं।

लेकिन कई एक्सपर्ट इन्वेस्टर्स का कहना है कि आने वाले दिनों में यह शेयर अच्छा परफॉर्म कर सकता है। चलिए थोड़ा सा जान लेते हैं यस बैंक के शेयर प्राइस टारगेट क्या सकते हैं आने वाले कुछ सालों के लिए।

थोड़ा Yes Bank के बारे में..

Yes bank share price target
Yes bank share price target

हमेशा पैसे इन्वेस्ट करते समय उस कंपनी या फिर आर्गेनाइजेशन के बारे में थोड़ा सा जानना जरूरी होता है इसलिए अगर आप एक Yes बैंक शेयर में इन्वेस्टर हो तो आपको यह बातें जानना जरूरी है।

येस बैंक इंडिया के लोकप्रिय बैंकों में से एक है। इसलिए येस बैंक एक इन्वेस्टमेंट की तौर पर अच्छा ऑप्शन माना जाता है।
Yes Bank एक प्राइवेट बैंक हैं। जिसके सीईओ हैं प्रशांत कुमार शर्माजी। इसके करीब 1000 से भी अधिक ब्रांचेस और 1800 से अधिक एटीएम पूरे देश भर में मौजूद है येस बैंक को बैंकिंग क्षेत्र में कई पुरस्कार भी प्राप्त है।

येस बैंक की शुरुआत राणा कपूर और अशोक कपूर ने मिलकर 2004 में की, यह दोनों बैंक को काफी अच्छी तरीके से चला रहे थे।
लेकिन अनफॉर्चूनेटली अशोक कपूर 26 11 2008 में हुए आतंकवादी हमले में मारे गए। अशोक कपूर ने अपने मेहनत और लगन से येस बैंक को इंडिया का फोर्थ लार्जेस्ट प्राइवेट बैंक बना दिया था। जिसके चलते येस बैंक भारत में अपना अच्छा खासा लोहा मनवा रहा था और इसी के फल स्वरुप इनके शेयर प्राइस भी उसे समय आसमान को छू रहे थे एक समय था जब येस बैंक का शेर 380 रुपए के आसपास ट्रेड कर रहा था। येस बैंक के इस सफलता में राणा कपूर का भी अच्छा खासा योगदान था।

लेकिन फिर यस बैंक के साथ फिर एक दुर्घटना हुई। 2015 में आरबीआई द्वारा की गई जांच येस बैंक को काफी भारी पड़ी आरबीआई ने जांच में पाया के येस बैंक जितने भी कंपनियों को लोन दे रही थी उनसे लोन की रिकवरी कर पाना मुश्किल हो रहा था।

जिसके चलते जिसके चलते राणा कपूर ने 2019 में अपने पूरे शेयर्स भेज दिए और साल भर के अंदर का पद भी छोड़ दिया इस वजह से येस बैंक शेयर बाजार में पैनिक मोड में आ गया।
राणा कपूर कंपनियों को हैवी लोन देने के लिए जाने जाते थे, इसी वजह से बैंक को शुरुआती के दिनों में फायदा तो हुआ लेकिन बाद में इसी वजह से नुकसान भी उठाना पड़ा।
राणा कपूर की शेर बेचने की वजह से और सीईओ पद का इस्तीफा देने की वजह से शेर की प्राइस अच्छी खासी गिरने लगी।
तो यह था यस बैंक का एक रोचक इतिहास।

Yes Bank share price Target 2023 in Hindi

हमें इस बैंक के इतिहास के बारे में तो जान लिया लिए जानते हैं आने वाले कुछ सालों के लिए क्या टारगेट हो सकता है इस Yes बैंक के शेयर प्राइस का।

हाल ही में हुए येस बैंक शेयर प्राइस के चर्चाओं को देखते हुए इन्वेस्टर्स काफी ज्यादा पैनिक मोड में है। वर्तमान समय में बैंक का फाइनेंशियल बहुत ज्यादा खराब है अब आने वाले समय में यह देखना दिलचस्प होगा कि बैंक इस स्थिति में से कैसे बाहर आती है।
हालांकि एक्सपर्ट की मानी तो प्राइवेट बैंक सेक्टर में येस बैंक फिर से अपना नाम बन सकता है।

तो अगर बात करें की Yes Bank Share Price Target 2023 की तो इसका पहला टारगेट ₹20 और दूसरा टारगेट ₹23 होने की संभावना हैं।

Yes Bank share price Target 2024 in Hindi

येस बैंक का लोन रिकवरी अभी अच्छी खासी तरीके से चल रहा है और उसको देखते हुए आने वाले साल में यानी कि YES BANK SHARE PRICE TARGET 2024 की बात करें तो इसका पहला टारगेट 27 रुपए और दूसरा टारगेट 39 रुपए होने की संभावना है। अच्छे रिजल्ट आते हैं तो कीमतें इससे ज्यादा भी रह सकती है |

 

Yes Bank share price Target 2025 Hindi

येस बैंक अपनी गलतियों को सुधारते हुए कॉरपोरेट लोन देने के बजाय अभी वह रिटेल लोन में ज्यादा फोकस कर रही है जो की काफी सेफ ऑप्शन प्राइवेट बैंकों के लिए माना जाता है इसके चलते अगर बैंक फिर से अच्छा काम करता है तो फिर से पुराना पोजीशन मार्केट में हासिल कर सकता है और इसके चलते येस बैंक शेयर प्राइस टारगेट 2025 की बात करें तो पहला टारगेट 45 और दूसरा टारगेट करीब 55 रुपए होने की उम्मीद है।

 

Yes Bank share price Target 2030 in Hindi

शेयर मार्केट एक्सपर्ट्स की मानु तो यस बैंक जैसे शेयर्स लॉन्ग टर्म में आपको अच्छा खासा रिटर्न देने दे सकते हैं तो अगर आप भी यस बैंक शेयर में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो शॉर्ट टर्म की बजाय लॉन्ग टर्म में सोचना काफी फायदेमंद साबित हो सकता है
और और आने वाले 5 सालों की बात करें तो यस बैंक शेयर अपने हाईएस्ट ट्रेड वैल्यू के आधे रास्ते तक पहुंच सकता है यानी की Yes Bank Share Price Target 2030 की बात करें तो इसका पहला टारगेट 120 और दूसरा टारगेट 140 रुपए तक होने की आशाएं जताई जा रही है।

Yes Bank share price Target 2040 in Hindi

अगर येस बैंक अपना खोया हुआ वैल्यू मार्केट में फिर से पा लेता है तो 2040 में इनको शेर का प्राइस यानी कि Yes Bank Share Price Target 2040 की बात करें तो पहला टारगेट ₹300 और दूसरा टारगेट ₹450 हो सकता है।

 

 

जरूर पढ़े : IDFC FIRST BANK SHARE PRICE TARGET 2025 IN hindi 

IDFC BANK SHARE PRICE TARGET 2025, 2026, 2027, 2028, 2029, 2030 IN HINDI आईडीएफसी फर्स्ट बैंक प्राइस टार्गेट संपूर्ण जानकारी

जरूर पढ़े : Suzlon Energy share price target 2025, 2026,2028, 2030in hindi

SUZLON SHARE PRICE TARGET 2025, 2026, 2027,2028,2030, 2040 IN HINDI सुजलॉन एनर्जी शेयर प्राइस टार्गेट संपूर्ण जानकारी

Disclaimer:

हम किसी भी तरीके से सेबी द्वारा रजिस्टर वित्तीय सलाहकार नहीं है इसलिए किसी भी शेयर में इन्वेस्ट करने से पहले खुद अपनी जांच कर ले और अपने पैसों का रिस्क आप खुद उठाएं हमारे द्वारा जारी की गई इनफॉरमेशन educational purposes के लिए है।

Leave a comment