itemtype="https://schema.org/Blog" itemscope>

Share Market News In Hindi : शेअर बाजार से जुड़ी बड़ी अपडेट्स, निवेशकों को जानना जरूरी।

Table of Contents

Share Market News In Hindi : इस सप्ताह जानना बहुत जरूरी: विभिन्न कंपनियों के समाचार और निवेश प्लान्स:

 

भारतीय शेअर बाजार की नीव कहे जानेवाले और कुछ अच्छा परफॉमेंस करने वाले ऐसे मिक्स शेअर जैसे की Bajaj Auto Tata Motors Adani Enterprises IRM energy ईन शेअर्स से जुड़ी बड़ी न्यूज सामने आई है आइए जानते हैं उन न्यूज के बारेमें।

 

1. BAJAJ AUTO BUYBACK ANNOUNCEMENT: बजाज ऑटो: शेयर बायबैक की घोषणा

बजाज ऑटो ने अपने बोर्ड द्वारा ₹10,000 प्रति शेयर के हिसाब से वापस खरीदने का प्रस्ताव मंजूर किया है। इस शेयर बायबैक के तहत, कंपनी ने ₹4,000 करोड़ से अधिक कीमत के 4,000,000 शेयरों को खरीदने का निर्णय लिया है।

 

2. ADANI ENTERPRISES ACHIVEMENT: अदानी एंटरप्राइजेज: मध्यस्थता में सफलता

– मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण के खिलाफ मध्यस्थता मामला जीत लिया है। इसके परिणामस्वरूप, एमआईएएल को मासिक वार्षिक शुल्क में छूट प्राप्त होगी। इंडियन स्टॉक मार्केट और किसिभी तरीकेकी ग्रोथ में अदानी ग्रुप फिलहाल अग्रसर है तो आप इनके स्टोक्स के बारेमें निश्चिंत रहकर निर्णय ले सकते हैं।

 

3. TATA MOTORS JLR SELL INCREASED टाटा मोटर्स: जेएलआर में बढ़ोत्तरी

– जगुआर लैंड रोवर ने दिसंबर में टोटल बिक्री में 27% की वृद्धि दर्ज की है, जिससे समाप्त तीसरी तिमाही में 101,043 इकाइयों की कुल थोक बिक्री हुई है। टाटा मोटर्स इंडियन मार्केट में हमेशासे ही एक पसंदीदा कम्पनी के तौर पर दिखाई देता हैं तो आप लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट के लिए इनके साथ जा सकते है

 

4. Aurobindo Pharma Found Under  “VAI” अरबिंदो फार्मा: निरीक्षण के बाद Volunetry Action Indicated पाया

– अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (FDA) ने अरबिंदो फार्मा की सुविधा का निरीक्षण किया है और इसे volunetry action indicated के रूप में वर्गीकृत किया है। यानिकि कम्पनी ने इंस्पेक्शन के दौरान त्रुटि पाई गई हैं। और अब कम्पनी को तिस दिन के अंदर जवाब पेश करना होगा। इन सारी चल रही चर्चोवो को ध्यान में रखकर निवेश करें।

 

5. Share market news in hindi :EICHER MOTORS आयशर मोटर्स: नए उत्पादों के लिए भरपूर निवेश

– रॉयल एनफील्ड ने तमिलनाडु में ₹3,000 करोड़ का निवेश करने का निर्णय लिया है, जिससे क्षेत्र में लगभग 2,000 रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है। जिस वजह से मार्केट में पॉजिटिव हलचल बनी रहेगी।

 

6. CIPLA  Ltd Collaboration सिप्ला: रणनीतिक सहयोग में प्रवेश

– सिप्ला लिमिटेड ने एक रणनीतिक सहयोग में केमवेल बायोफार्मा और मणिपाल एजुकेशन एंड मेडिकल ग्रुप के साथ अमेरिका में संयुक्त उद्यम स्थापित करने का निर्णय लिया है। दोनों कंपनीज अपने क्षेत्र में अच्छे पोजीशन पर है और इसके चलते मिलके काम करने से कई और ऊंचाई हासिल कर सकती है।

 

7. IRM ENERGY आईआरएम एनर्जी: तमिलनाडु में बड़ा निवेश

– IRM ENERGYआईआरएम एनर्जी ने अगले पांच वर्षों में तमिलनाडु में ₹858 करोड़ का निवेश करने का ऐलान किया है, जिसमें प्राकृतिक गैस वितरण नेटवर्क को बढ़ावा देने पर केंद्रित है। जो मार्केट में इसके शेअर को उंचाई पर ले जाएगा।

 

8. BEML New Orders बीईएमएल: मैकेनिकल माइनफील्ड मार्किंग इक्विपमेंट के लिए ऑर्डर

– रक्षा मंत्रालय से मिले ऑर्डर के अनुसार, बीईएमएल को मैकेनिकल माइनफील्ड मार्किंग इक्विपमेंट मार्क-II की आपूर्ति के लिए लगभग ₹329.87 करोड़ की मूल्य की माना गया है।

 

9. BRIGADE ENTERPRISES NEW AGREEMENT SIGNED:  ब्रिगेड एंटरप्राइजेज: तमिलनाडु में भविष्य का निर्माण

– ब्रिगेड एंटरप्राइजेज ने तमिलनाडु सरकार के साथ ₹3,400 करोड़ से अधिक का निवेश करने के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं, जो अगले 3-4 वर्षों में होगा। और यह एक भविष्य के हिसाब से बड़ी बात है।

 

10. IRB INFRA REVINUE INCREASED : आईआरबी इंफ्रा: टोल संग्रह में वृद्धि

– IRB INFRASTRUCTURE आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर ट्रस्ट ने सामूहिक रूप से वित्त वर्ष 2023 के इसी महीने की तुलना में दिसंबर 2023 के महीने में टोल संग्रह में 26% की वृद्धि दर्ज की है। इस बढ़ते इनकम की वजह से इनके शेअर को लेकर मार्केट में पॉजिटिव सेंटीमेंट बन सकता हैं।

 

चेतावनी: share market news in hindi इस समाचार का अध्ययन करने के बाद, यह अनुमानित है कि इन कंपनियों के स्टॉक्स में बाजार में बढ़ोत्तरी हो सकती है। निवेश करने से पहले विश्लेषण करना और समाचारों की नजर रखना अत्यंत महत्वपूर्ण है।

 

ध्यान दें: यह समाचार सिर्फ निवेश प्राधिकृति के लिए है और इसे सटीक निवेश सलाह के रूप में न लें।

 

 

जरूर पढें : TAPARIA TOOLS SHARE PRICE TARGET 2025 TO 2040 हिन्दी मे, अगला MULTIBAGGER🔥💥? 

 

जरूर पढें :IRFC SHARE PRICE TARGET 2025 TO 2050, सम्पूर्ण जानकरी 💰💰💰

IRFC SHARE PRICE TARGET 2025,2026,2030, 2040,2050,IRFC शेयर प्राइस टार्गेट, कमाल के DIVIDEND और कमाल के रिटर्न💥💰

 

Leave a comment